जंगकुकसुन्दर

समाचार

ट्रैक एंड फील्ड के सबसे महान क्षण


ट्रैक एंड फील्ड एक विशेष ओलंपिक खेल है। कई देश जो जिम्नास्टिक, तैराकी आदि में पदक नहीं जीते हैं, उनके पास पदक जीतने का मौका है। ट्रैक एंड फील्ड एक ऐसा खेल है जिसमें हर एथलीट ट्रैक पर बराबर कदम रखता है। आप अपने प्रशिक्षण के समान ही अच्छे हैं।

फोटो क्रेडिट: बोस्टन ग्लोब डॉट कॉम

ट्रैक पर अमेरिकी महिला 4×100 मीटर रिले टीम ने जीता गोल्ड! यह टीम लीड रखने और डंडों को गिराने के लिए जानी जाती है, कभी भी अपनी क्षमता पर दाग नहीं लगाती। महिलाओं के 4x100 मीटर स्वर्ण पदक के रास्ते में, उन्होंने 1985 में स्थापित एक विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया। नया विश्व रिकॉर्ड 40.82 पर बैठता है। 1996 के अटलांटा खेलों के बाद यह पहली बार है जब अमेरिकियों ने इस स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता है।

दक्षिण अफ्रीका के ऑस्कर पिस्टोरियस ने इस साल इतिहास में अपनी छाप छोड़ी, ओलंपिक में ट्रैक और फील्ड में प्रतिस्पर्धा करने वाले पहले डबल अपंग बन गए। पिस्टोरियस ने अपने मेन इवेंट मेंस 400 मीटर के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

उसेन बोल्ट 100 मीटर और 200 मीटर दोनों विश्व रिकॉर्ड रखने वाले पहले व्यक्ति हैं। उन्होंने बीजिंग, चीन में 2008 ओलंपिक में 100 मीटर और 200 मीटर दोनों स्पर्धाओं में जीत हासिल की। बोल्ट लंदन में 100 मीटर और 200 मीटर स्प्रिंट दोनों जीतकर अपने दो स्वर्ण पदक खिताब की रक्षा करने में सक्षम थे।

%डीइस तरह ब्लॉगर: