मीआईvs

समाचार

तैराकी के सबसे महान क्षण


दुनिया ने देखा कि माइकल फेल्प्स ने ओलंपिक खेलों के इतिहास में सबसे ज्यादा सजाए गए ओलंपियन के रूप में सोवियत जिमनास्ट लारिसा लैटिनिना को पास करने के लिए अपना 20 वां पदक जीता। फेल्प्स अपने तैराकी करियर का अंत 22 ओलंपिक पदकों के साथ करेंगे।

फोटो क्रेडिट: USAToday.net

पर रहनाकंक्रीट पूल डेक , संयुक्त राज्य अमेरिका ने अपनी तैराकी विलक्षणताओं में से एक के रूप में देखा, मिस्सी फ्रैंकलिन ने एक ओलंपिक रिकॉर्ड बनाया। ओलंपिक इतिहास की उन चंद महिलाओं में से एक बनना जो अपने सभी सात इवेंट के फाइनल में पहुंचीं। फ्रेंकलिन पांच स्वर्ण और एक कांस्य पदक के साथ स्वदेश लौटे।

पूल डेक पर लौटना और 2012 लंदन ग्रीष्मकालीन ओलंपिक की सबसे यादगार तैराकी स्पर्धाओं में से एक महिलाओं की 800 मीटर फ्रीस्टाइल है। 800 मीटर वास्तव में ग्रेट ब्रिटेन के विश्व रिकॉर्ड धारक रेबेका एडलिंगटन और अमेरिका के सबसे कम उम्र के एथलीट केटी लेडेकी लेडेकी के बीच एक प्रतियोगिता थी, जो स्वर्ण पदक पसंदीदा एडलिंगटन की तुलना में छह सेकंड तेज गति से एडलिंगटन को तैरते हुए बाहर कर देगी।

अमेरिकी ब्रेंडन हैनसेन ने 100 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक फाइनल में अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी कोसुके किताजिमा को हराने के लिए दौड़ लगाई। दोनों दक्षिण अफ्रीका के कैमरन वान डेर बर्ग से हार जाएंगे जिन्होंने धोखा दिया। अगर वे वैन डेर बर्ग का विश्व रिकॉर्ड और पदक छीन लेते हैं, तो हैनसेन रजत और किताजिमा चौथे स्थान पर पहुंच जाएंगे। दोनों पुरुषों को पुरुषों की 4x100 मीटर मेडले रिले में आखिरी बार प्रतिस्पर्धा करने का मौका मिला और हैनसेन स्वर्ण के लिए तैरेंगे।

%डीइस तरह ब्लॉगर: